Breaking

Post Top Ad

4 Nov 2018

Buxar Top News: फेस्टिव सीजन को लेकर सज गया है बक्सर बाजार, ऑटोमोबाइल सेक्टर में जबरदस्त उछाल ..

होंडा बाइक्स की अधिकृत  शोरूम पाहवा होंडा में धनतेरस को लेकर 80 गाड़ियों की एडवांस बुकिंग की जा चुकी है. प्रबंधन द्वारा अबकी बार 160 से 180 गाड़ियां बेची जाने का लक्ष्य रखा गया है

- महिलाओं की पहली पसंद बना स्कूटर, मोबाइल बाज़ार भी गर्म.

- सर्राफा तथा इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में सुस्ती.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: धन-समृध्दि के पर्व धनतेरस तथा दीपावली को लेकर बक्सर में बाजार सज चुके हैं. धनतेरस पर जहां ऑटोमोबाइल सेक्टर तेजी देखने को मिल रही है, वहीं सर्राफा तथा इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार की हालत सुस्त है. हालांकि धनतेरस को लेकर उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है. ग्राहकों को लुभाने के लिए लगभग सभी सेक्टर्स में विभिन्न प्रकार की उपहार योजनाओं के साथ ही कई ऑफर भी चलाए जा रहे हैं. जिसमें ग्राहकों को कीमतों में छूट, निश्चित उपहार के साथ साथ लकी ड्रा योजना का भी लाभ दिया जा रहा है.


महिलाओं में स्कूटर्स का क्रेज, ऑउट ऑफ स्टॉक है होंडा एक्टिवा 5-जी


होंडा बाइक्स की अधिकृत  शोरूम पाहवा होंडा में धनतेरस को लेकर 80 गाड़ियों की एडवांस बुकिंग की जा चुकी है. प्रबंधन द्वारा अबकी बार 160 से 180 गाड़ियां बेची जाने का लक्ष्य रखा गया है. संचालक राजा बाबा ने बताया कि 3 दिनों के फेस्टिव सीजन में ऑनटाइम गिफ्ट योजना चलाई जा रही है जिसमें ग्राहकों को योजना चलाई जा रही है, जिसमें ग्राहकों को निश्चित उपहार दिया जा रहा है साथ ही साथ उन्हें होंडा जॉय क्लब के द्वारा निश्चित उपहार लकी कूपन दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके यहां 60 हज़ार से से लेकर 1 लाख 20 हज़ार तक की गाड़ियां उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया कि स्कूटर की बिक्री बहुत ज्यादा रही है. जिसके कारण स्कूटर अब आउट ऑफ स्टॉक है. होंडा एक्टिवा 5G स्कूटर को लेकर महिलाओं का ज्यादा रुझान रहा है.


बजाज की बाइक्स की हुई है सबसे ज्यादा बुकिंग:

बजाज के अधिकृत विक्रेता कैलाश ऑटो में भी ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है प्रबंधक सुजीत कुमार ने बताया कि इस बार 200 से ज्यादा गाड़ियों की एडवांस बुकिंग हुई है, जिसमें सबसे ज्यादा प्लैटिना सीटी-100 गाड़ियों की डिमांड है उन्होंने बताया कि उनके यहां 39 हज़ार रुपये से लेकर 1 लाख 72 हज़ार रुपये तक के दो पहिया वाहन उपलब्ध है. कैलाश ऑटो के द्वारा इस बार ग्राहकों को 5 साल का फ्री ऑन डैमेज इंश्योरेंस, 5 साल की फ्री सर्विसिंग एवं 5 साल की वारंटी दी जा रही है. धनतेरस में प्रत्येक बुकिंग पर निश्चित उपहार एवं लकी कूपन भी ग्राहकों को दिए जाने हैं. उन्होंने बताया कि इस धनतेरस में ग्राहकों की संख्या में 25 फीसद से ज्यादा का इजाफा हुआ है.


टीवीएस रेडॉन है नयी लांच, करा सकते हैं एडवांस बुकिंग:

सरस्वती टीवीएस के प्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि धनतेरस तथा दीपावली को लेकर उनके यहां अब तक 40 गाड़ियों की बुकिंग की गई है. जिस में सबसे अधिक अपाचे एवं नई लांच रेडॉन बाइक की बुकिंग की गई है. उन्होंने बताया कि उनके यहां प्रत्येक वाहन पर 2 हज़ार रुपये की नगद छूट दी जा रही है तथा शून्य प्रतिशत ब्याज पर वाहनों के फायनांस की सुविधा है. उन्होंने बताया कि धनतेरस बाजार में अबकी बार पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुना इजाफा हुआ है.


हीरो स्कूटर्स की खरीद पर 11 हज़ार की छूट:

हीरो मोटरसाइकिल के अधिकृत विक्रेता बक्सर हीरो के प्रबंधक आनंद कुमार ओझा ने बताया कि उनके यहां अबकी बार सबसे ज्यादा बुकिंग स्कूटर्स की हुई है. जिसमें महिलाओं को हीरो प्लेजर स्कूटर भा रहा है वहीं फैमिली स्कूटर के रूप में मास्टरो एज पसंद किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके यहां स्कूटर की खरीद पर 11 हज़ार की नगद छूट दी जा रही है। साथ ही किसी भी वाहन की खरीद पर प्रत्येक ग्राहक को हेलमेट मुफ्त दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके यहां 61 हजार रुपये से लेकर 1 लाख 20 हज़ार रुपये के रेंज की गाड़ियां उपलब्ध हैं. ग्राहक अपनी सुविधानुसार किसी गाड़ी का चयन कर सकते हैं. धनतेरस में 400 गाड़ियों को बेचे जाने का लक्ष्य रखा गया है.

40 हज़ार के डाउन पेमेंट में पाए नयी ऑटो: 

तीन पहिया वाहनों की बिक्री भी बढ़ी है. स्टर्लिंग ऑटोमोबाइल के द्वारा अबकी बार बिक्री में डेढ़ गुना तेजी दर्ज की गई है. सेल्स मैनेजर आशुतोष तिवारी ने बताया कि अब तक तकरीबन 22 ऑटो की एडवांस बुकिंग की गई है. उन्होंने बताया कि ग्राहकों के लिए उनके द्वारा निश्चित उपहार के रूप में चांदी का सिक्का दिया जा रहा है. जबकि ग्राहकों को एक लकी कूपन भी दिया जा रहा है, जिसका ड्रा बाद में होगा. आशुतोष ने बताया कि ऑटो की कीमत 2 लाख 8 हज़ार  से शुरू है.वहीं महज 40 हज़ार के डाउन पेमेंट फाइनेंस की सुविधा है.


इलेक्ट्रॉनिक बाज़ार में कई ऑफर, सैमसंग दे रहा है कैशबैक:

इलेक्ट्रॉनिक बाजार में होम अप्लायंसेज की बिक्री में कमी दर्ज की जा रही है. हालांकि, मोबाइल फोनों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है. रामेश्वरम इंटरप्राइजेज के प्रबंधक निकु तिवारी ने बताया कि इस बार इलेक्ट्रॉनिक बाजार उदास है.  ग्राहकों की भीड़ में कोई खास दम नहीं है. इस बार पिछले वर्ष से भी खराब स्थिति देखने को मिल रही है. उन्होंने बताया कि उनके यहां 8 हज़ार से 25 हज़ार तक वाशिंग मशीन, 10 हज़ार से 35 हज़ार तक के फ्रिज, 6 हज़ार से डेढ़ लाख तक की एलईडी, 5 हज़ार से 30 हज़ार तक के माइक्रोवेव ओवन मौजूद है. जबकि,ग्राहकों को प्रत्येक खरीदारी पर निश्चित उपहार के साथ-साथ कैशबैक दिया जा रहा है. साथ ही साथ क्रेडिट कार्ड धारकों को आसान मासिक किस्तों में भी सामान दिए जा रहे हैं. वहीं कार्ड पेमेंट करने वालों को 10 फीसद कैशबैक दिया जा रहा है. मोबाइल मार्केट में सैमसंग का प्रतिनिधित्व करने वाले कम्युनिकेशन सिटी के प्रबंधक प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि सैमसंग द्वारा नया मोबाइल S-7 लॉन्च किया गया है, जिसका बाजार में बहुत ज्यादा क्रेज है. वहीं एमआई नोट-5 की भी बिक्री बढ़ी है. उन्होंने बताया कि अपने ग्राहकों को सैमसंग द्वारा 700 रुपये से लेकर 12 हज़ार रुपये तक की छूट प्रत्येक खरीदारी पर दी जा रही है. वहीं 10 हजार से अधिक के मोबाइल को आसान मासिक किस्तों में भी लिया जा सकता है.

सर्राफा बाजार में भी नहीं है खास चमक: 

सर्राफा बाजार में भी इस बार खास चमक देखने को नहीं मिल रही. स्वर्ण तथा बर्तन व्यवसायी गोल्डी प्रसाद बताते हैं कि इस बार की बिक्री पिछले साल की तुलना में अपेक्षाकृत कम है. हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि धनतेरस के दिन खरीदारों की संख्या में इजाफा होगा.























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad