Breaking

Post Top Ad

4 Nov 2018

Buxar Top News: छात्र-छात्राओं ने ड्राइंग में भरे सपनों के रंग, धनतेरस को लगाएंगे प्रदर्शनी ..

किसी ने महापुरुष का चित्र बनाया तो किसी ने भगवान का चित्र उसमें अपनी सोच के रंग भरे तो किसी ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते चित्रों में अपने सपनों के रंग तथा किसी ने मिट्टी के दीये का इस्तेमाल करने की सलाह दी

- बच्चों ने भरे अपनी सोच में रंग. 

- प्रदर्शनी में विक्रय कला से होंगे परिचित. 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के वीर कुंवर सिंह कालोनी चरित्रवन स्थित पारस स्कूल ऑफ होलिस्टिक लर्निंग परिसर में किया जिसमें आर्ट एंड क्राफ्ट की प्रदर्शनी रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन, जिसमे स्कूल के सभी वर्गों के छात्र-छात्रा शामिल हुए. किसी ने महापुरुष का चित्र बनाया तो किसी ने भगवान का चित्र उसमें अपनी सोच के रंग भरे तो किसी ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते चित्रों में अपने सपनों के रंग तथा किसी ने मिट्टी के दीये का इस्तेमाल करने की सलाह दी जिससे प्रदूषण रहित वातावरण हो और हमारा समाज स्वस्थ हो, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ऐसे कई दर्जनों विषयों पर पेंटिंग कर प्रदर्शनी की तैयारी की. इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य  अभिषेक सिंह ने सभी शिक्षक शिक्षिकाओं सहित स्कूल प्रबंधन  में शामिल सभी सदस्यों सहित छात्र-छात्राओं को शपथ दिलवाई कि इस दीपावली में पटाखों का इस्तेमाल हम सभी नहीं करेंगे, ताकि हमारा वातावरण प्रदूषण मुक्त रहे. 

स्कूल के निदेशक उपेंद्र सिंह ने छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को सराहा और अपने जीवन में सफल होने के कई टिप्स दिए. बच्चों ने इतनी शक्ति हमे देना दाता गीत के साथ  प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. जिसके बाद बीच रंग भरो प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर छात्र-छात्राओं में हिमांशु राज, प्रिंस, अभिषेक, प्रिया, शिवानी वत्सल आनंद और शिक्षक  शिक्षिकाओं  मधु सिन्हा, पूजा दुबे, सुमन चौबे, मनमीत कुमार,सुशील मिश्रा उपस्थित थे. दौरान स्कूल के वरीय शिक्षक प्रभाष कुमार सिंह ने कहा कि इस प्रदर्शनी में हस्त निर्मित वस्तुएं  बच्चे स्वयं विक्रय कला भी सीखेंगे जो कि धनतेरस के दिन शहरवासियों को देखने को मिलेगा. इस तरह के आयोजनों से छात्रों में उत्साह बढ़ता हैं.























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad