Breaking

Post Top Ad

5 Nov 2018

Buxar Top News: चौसा रेलवे स्टेशन को विकसित बनाने की उठ रही है मांग ..

ऐतिहासिक स्थल होने तथा दस हजार करोड़ की लागत से बनने वाली पॉवर प्लांट योजना के बावजूद यहां किसी अच्छी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं हो सका

- चौसा विकास मंच के बैनर तले एक दिवसीय धरना का हुआ आयोजन

- वक्ताओं ने कहा, मांगे पूरी नहीं होने पर तेज होगा विरोध.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा रेलवे स्टेशन के विकास की मांग को लेकर चौसा विकास मंच द्वारा एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय स्टेशन विकास से महरूम है. वहीं, ऐतिहासिक स्थल होने तथा दस हजार करोड़ की लागत से बनने वाली पॉवर प्लांट योजना के बावजूद यहां किसी अच्छी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं हो सका. इधर, कुछ ट्रेनों का ठहराव भी किया गया था. जिनका परिचालन ही बन्द हो गया. इसको लेकर कई बार राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों द्वारा रेल मंत्रलय से मांग की गई थी. मांग पूरी नहीं होने की पर चौसा विकास मंच के तत्वावधान में पांच सूत्री मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा स्टेशन पर एकदिवसीय धरना दिया गया.

धरना की अध्यक्षता अनिल सिंह यादव तथा संचालन जयराम भारती ने किया. नेताद्वय व ग्रामीणों ने कहा कि वर्षो से सीमा पर अवस्थित चौसा स्टेशन उपेक्षित रखा जा रहा है. धरनार्थियों ने स्टेशन पर पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस का ठहराव व फतुहा-बक्सर पैसेंजर ट्रेन को चौसा से चलाए जाने की मांग की. धरना में समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव अश्वनी कुमार वर्मा, संजय साह, श्यामजी, रामबाबू वर्मा, अम्न दुबे, सुनील सिंह, इमरान खान, अमित, मन्टू राजभर, रामशंकर पाण्डेय, शहाबुद्दीन, गोरख पांडेय, जोगी राम, अशोक तिवारी, राजू खरवार, भरत भुवाल, छठ्ठु कुशवाहा समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण शामिल थे इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर उनकी मांग नहीं की जाती तो विरोध और तेज किया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad