Breaking

Post Top Ad

6 Nov 2018

Buxar Top News: जिलाधिकारी ने दिए निर्देश, हर व्यक्ति तक पहुंचे स्वास्थ्य सेवा ..

प्रधानमंत्री आरोग्य योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवारों के लिए गोल्डन कार्ड बनवाने हेतु जिलाधिकारी ने प्रखंडों में पंचायतवार शिविर लगाने का निर्देश सिविल सर्जन डॉ.के के लाल को दिया

- समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित हुई थी बैठक.

- जिलाधिकारी ने दिया निर्देश, तेजी से बनाए जाए आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्वास्थ्य विभाग की मासिक बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई.बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने की. इस दौरान उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत से जुड़कर पांच लाख रुपये तक का इलाज कराने के लिए गोल्डन कार्ड को भटक रहे मरीजों को अब आसानी हो जाएगी. इसके लिए अब लोगों का कार्ड तेजी से बनेगा.  प्रधानमंत्री आरोग्य योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवारों के लिए गोल्डन कार्ड बनवाने हेतु जिलाधिकारी ने प्रखंडों में पंचायतवार शिविर लगाने का निर्देश सिविल सर्जन डॉ.के के लाल को दिया. इस क्रम में खसरा और रूबेला से संबंधित नया टीका से संबंधित किताब जारी किया गया तथा प्रचार-प्रसार के लिए उसका वितरण किया गया.

 बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवाओं की बिन्दुवार समीक्षा की तथा सभी को पूरी क्षमता एवं दक्षता के साथ सरकार द्वारा उपलब्ध सुविधाओं को आमजनों तक पहुंचाने का निर्देश दिया. इस दौरान कम उपलब्धि वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारियों की स्थिति में सुधार के लिए कड़ा निर्देश भी दिया. बैठक में शत प्रतिशत टीका के लिए 15 जनवरी से विशेष अभियान चलाए जाने की जानकारी दी गई. इसके व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया. बैठक में जिले के शहरी क्षेत्र के निवासियों के लिए एक अनोखे स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाए जाने की भी जानकारी दी गई. बैठक में सिविल सर्जन, डीपीओ आइसीडीएस, सीडीपीओ, यूनिसेफ के प्रतिनिधि, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सक एवं कर्मी आदि उपस्थित थे.























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad