Breaking

Post Top Ad

1 Nov 2018

Buxar Top News: संविधान में विश्वास नहीं रखती भाजपा- तथागत हर्षवर्धन.

हिंदुस्तान के संविधान के अंतर्गत भारत के प्रत्येक नागरिक को यह अधिकार है की वह भारत के किसी भी कोने में जा सके और कार्य या कारोबार कर सके. अगर पूर्वांचल के लोग दिल्ली में बसते हैं तो वह वहां मेहनत कर अपने जीवन का बसर करते हैं.

- कहा, भाजपा सांसद बिधूड़ी भूल रहे, उनके संसदीय क्षेत्र में पूर्वांचली वोटर की तादाद है निर्णायक.
- कहा, पूर्वाचल वासी नेता पर कातिलाना हमला भाजपा की सोची समझी नीति. 

बक्सर टॉप न्यूज़,बक्सर: भाजपा के सांसद  के द्वारा  पूर्वांचल वासियों के विरुद्ध दिए गए  अमर्यादित बयान के बाद विरोध के स्वर उठने लगे हैं. बक्सर में काँग्रेस जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने बक्सर टॉप न्यूज़ के संवाददाता से बात करते हुए कहा कि भाजपा के ही सांसद बिधूड़ी द्वारा पूर्वाचल के भाजपा के नेता के द्वारा पूर्वाचल मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष चन्दन कुमार चौधरी के ऊपर अपने गुंडों के द्वारा जानलेवा हमला करना बहुत ही दुःखद है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है. जिला अध्यक्ष ने कहा कि सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बयान व कातिलाना हमला कराना पूर्वांचल वासियों के खिलाफ असंविधानिक और गैर कानूनी है. हिंदुस्तान के संविधान के अंतर्गत भारत के प्रत्येक नागरिक को यह अधिकार है की वह भारत के किसी भी कोने में जा सके और कार्य या कारोबार कर सके. अगर पूर्वांचल के लोग दिल्ली में बसते हैं तो वह वहां मेहनत कर अपने जीवन का बसर करते हैं. साथ ही साथ सरकार के राजस्व में भी उनका एक अहम योगदान है.शायद बिधूड़ी भूल रहे हैं कि उनके संसदीय क्षेत्र में पूर्वांचली वोटरों की तादाद निर्णायक है.

उन्होंने कहा कि श्री बिधूड़ी का कृत बेहद निंदनीय है और मैं उसका पुरजोर विरोध करता हूँ. साथ ही दिल्ली सरकार से मांग करता हूँ कि श्री बिधूड़ी को नफरत,घृणा और दहशत फैलाने के लिए अविलंब गिरफ्तार करे तथा भाजपा भी उन्हें शीघ्र पार्टी से निष्कासित कर उनकी सदस्यता संसद से निरस्त करे.

उन्होंने कहा कि यह बड़ी चौकाने वाली बात है कि जिस पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष खुद पूर्वांचल वासी हो उसी के प्रदेश और दल से श्री बिधूड़ी हैं, फिर भी वह मौन क्यों हैं? आज जब पूर्वांचल वासियों के मान और सम्मान में श्री मनोज तिवारी को इसकी पहली पहल करनी चाहिए.

श्री बिधूड़ी का कृत और गुजरात मे हुए पूर्वांचलियों पे अत्याचार यह साफ दर्शाता है कि यह एक षड्यंत्र के तहत भाजपा की सोची समझी नीति हैं और इस घिनोने और असंविधानिक कार्य को अंजाम देने के लिए श्री बिधूड़ी और उनके जैसे अन्य "महज सुर्खी-बटोर" नेता घृणा के पात्र हैं उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा या उनके मंत्री या सांसद भारत के संविधान में कोई विश्वास नहीं रखते, सम्मान और उसके पालन की तो बात ही छोड़ दीजिए.

जिलाध्यक्ष ने कहा कि बिहार में भी भाजपा के बेलगाम मंत्रियों ने विगत कुछ दिनों से जो बयान दिया है वह भी घोर निंदनीय है और इस षड्यंत्र का हिस्सा है. भारत के संविधान,जिसको  विश्वस्तर पर इज़्ज़त से देखा जाता है और उसका मिसाल दिया जाता है,वो बदल देना चाहती है भाजपा की सरकार.

उन्होंने कहा कि मैं बक्सर टॉप न्यूज़ के माध्यम से भाजपा की सरकार को यह नसीहत देने चाहता हूँ,की यह देश महात्मा, नेहरू, पटेल, मौलाना एवं अम्बेडकर के आदर्शों का पालन करता है. हमारी तहज़ीब नफरत और घृणा से ही नफरत करती है. अगर अब भी भाजपा अपने बेलगाम नेताओं पर लगाम नहीं लगाती और अपने इस घृणा और नफरत की राजनीति पर अंकुश नहीं लगाती तो पुनः हिंदुस्तान की आवाम,जो गंगी-जमुनी तहजीब में विश्वास रखती है,1947 के तर्ज पर माकूल जवाब देगी.























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad