Breaking

Post Top Ad

1 Nov 2018

Buxar Top News: संतो की तपस्या और केंद्र सरकार के कल्याणकारी कार्यों से हो रहा है बक्सर का विकास- अश्विनी चौबे

उन्होंने पटना-बक्सर फोर लेन एनएच-84 पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को गुणवत्ता तथा समयबद्ध  कार्य करने का निर्देश दिया.

- सिमरी में चल रहे महायज्ञ के समापन पर पहुँचे केंद्रीय मंत्री.

-  पटना-बक्सर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के कार्यों का भी किया निरीक्षण.



बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "संतो की तपस्या और पुण्य प्रताप और नरेंद्र मोदी सरकार के विभिन्न कल्याणकारी कार्यों से बक्सर का चहुंमुखी विकास हो रहा है." यह बात केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कही. श्री चौबे आज दिव्य श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के पूर्णाहुति और महाभंडारा कार्यक्रम में भाग लेने यह क्रम में सिमरी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. पटना से सिमरी जाने के क्रम में उन्होंने पटना-बक्सर फोर लेन एनएच-84 पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को गुणवत्ता तथा समयबद्ध  कार्य करने का निर्देश दिया.

सिमरी में मां कालरात्रि मंदिर में 16 अक्टूबर 2018 से हो रहे विभिन्न धार्मिक आयोजनों के उपरांत आज यज्ञ की पूर्णाहुति और महा भंडारा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने भाग लिया. इस दौरान यज्ञ में शामिल और उपस्थित साधु संतों से आशीर्वाद लिया.

साधु संतों और आम लोगों से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में श्री चौबे ने कहा कि बक्सर की पावन भूमि पर साधु संतों का हमेशा आशीर्वाद रहा है, जिसके कारण यहां आध्यात्मिक वातावरण और शांति का माहौल रहा है. नरेंद्र मोदी सरकार के आने के बाद जिले में सभी क्षेत्रों में विकास की गंगा बह रही है. यह सोने में सुहागा वाली स्थिति है. वास्तव में संतों और सच्चे शासकों का काम एक समान ही होता है. दोनों जन कल्याण के बारे में ही सोचते हैं और काम करते हैं. उन्होंने कहा कि "मैंने यहां आते हुए पटना-बक्सर फोर लेन एच एच-84 पर हो रहे सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया." बहुत त्वरित गति से कार्य हो रहा है. इसके साथ ही पूरे बक्सर में पुल-पुलिया, सड़क निर्माण, स्वास्थ्य क्षेत्र में विकास, आईटी क्षेत्र में नए संस्थानों की स्थापना, पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्थापना,  रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास के साथ सभी क्षेत्रों में विकास की गंगा बह रही है. संतों का आशीर्वाद और नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों का यही रफ्तार रही तो बहुत जल्द बक्सर का विकास राष्ट्रीय मानचित्र पर महसूस किया जाएगा. आप संतों के आशीर्वाद से मैंने बक्सर को जाति,धर्म,क्षेत्र आदि के तुच्छ राजनीति से ऊपर उठकर विकास की एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने का संकल्प लिया है जिसमें दिन रात लगा हुआ हूं."

बता दें कि श्री वैष्णोसिद्ध पीठाधीश्वर स्वामी रंगनाथ आचार्य जी महाराज के चातुर्मास वर्षानुष्ठान के समापन के अवसर पर दिनांक 26 अक्टूबर से आज 1 नवंबर 2018 तक दिव्य श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन सिमरी स्थित मां कालरात्रि मंदिर में हो रहा है. जिसका आज पूर्णाहुति और महा भंडारा था. ऐसे यहां 16 अक्टूबर 2018 से ही विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई थी जिसके अंतर्गत श्री हरिनाम अखंड कीर्तन, विशाल शोभायात्रा, जलाहरण, यज्ञ, नित्य भागवत पूजन, प्रवचन, भजन संध्या, रामलीला, भंडारा और संत सम्मेलन आदि भी आयोजित हुए. श्री चौबे के साथ भाजपा नेता सत्येंद्र कुंवर, रविकांत दुबे, अनिकेत पांडेय, विकेश पांडेय और नितिन मुकेश के नेतृत्व में बक्सर भाजपा आई टी की पूरी टीम भी उपस्थित थी.























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad