Breaking

Post Top Ad

9 Nov 2018

Buxar Top News: बक्सर पहुँचे पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने उठाया सवाल- सैनिकों के लिए रक्षा बजट, पर पुलिसकर्मियों के लिए क्या?

उन्होंने कहा कि बक्सर की नगरी से सदैव अन्याय का अंत करने की सीख मिलती रही है, इसलिए वह बक्सर की धरती को नमन करने पहुँचे हैं

- कहा, काम की अधिकता के साथ संसाधनों की कमी झेल रही है पुलिस.

- अनुशासन युक्त तथा अपराध मुक्त समाज बनाने की कही बात. 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जब देश के सैनिकों के लिए रक्षा बजट है, तो पुलिस के लिए बजट क्यों नहीं है. आज के समय में पुलिस वालों की संख्या में भी कमी है. साथ ही साथ संसाधनों की कमी के साथ पुलिसकर्मियों पर काम का बोझ भी अत्याधिक है. ये बातें बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कही.

लगातार तीसरी बार निर्वाचित होने के बाद बिहार प्रदेश पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह पहली बार बक्सर पहुंचे थे. उनके बक्सर आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान  उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों के साथ एक बैठक की. जिसमें उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ होने वाली समस्याओं के संबंध में विचार-विमर्श किया. इसको लेकर भी पुलिसकर्मियों की बात सरकार के समक्ष रखने की बात भी कही.

बैठक में सदस्यों से बातचीत के दौरान उन्होंने जहाँ लगातार तीसरी बार उनका चुनाव करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया वहीं सभी को संस्कृति से सीख लेने की बात भी साथी पुलिसकर्मियों को कही.  उन्होंने कहा कि बक्सर की नगरी से सदैव अन्याय का अंत करने की सीख मिलती रही है, इसलिए वह बक्सर की धरती को नमन करने पहुँचे हैं. उन्होंने अपने साथी पुलिसकर्मियों से कहा कि पुलिस को अपराध मुक्त एवं अनुशासन युक्त समाज का निर्माण करने के साथ ही कानून की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जनता एवं पुलिस के बीच बेहतर सामंजस्य हो इसका भी ख्याल हर पुलिसकर्मी को रखना चाहिए. बिहार में पुलिसकर्मियों को होने वाली अनेक असुविधाओं को दूर करने के संबंध में पुलिस कर्मियों की बातें सरकार तक पहुंचाने की बात भी उन्होंने कही.  उन्होंने बताया कि प्रदेश में थ्री स्टार का मुद्दा प्रमुख है.  उन्होंने बताया कि बिहार में वरीय पुलिसकर्मियों को भी थ्री स्टार से वन स्टार किया गया है, जिससे कि समाज में भ्रम की स्थिति तो पैदा हो ही रही है. साथ ही साथ पुलिसकर्मियों को शर्मिंदा भी होना पड़ रहा है. ऐसे में वरीय पदाधिकारियों से मांग करेंगे कि सीनियर पुलिसकर्मियों को पुनः थ्री स्टार प्रदान किया जाए. साथ ही साथ विभिन्न पर्वों के दौरान छुट्टियों की अनिवार्यता के संबंध में भी उन्होंने वरीय अधिकारियों से बात करने की ।बात बताई. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के विभिन्न मांगों के लिए एक कमिटी का गठन किया जाएगा, जिसके सदस्य सरकार के पास पुलिसकर्मियों की बात रखेंगे. उन्होंने कहा कि जब पुलिस मजबूत होगी तो यह देश मजबूत होगा.

बैठक के दौरान जिला अध्यक्ष श्याम बिहारी राय, मंत्री (सचिव) सत्येंद्र तिवारी, उपाध्यक्ष कौशल किशोर सिंह समेत नगर थानाध्यक्ष दयानंद सिंह, सार्जेंट मेजर बैद्यनाथ चौधरी, रामाशंकर सिंह, अंगद सिंह, सरोज सिंह, सूबेदार सिंह, आलोक कुमार, बैजनाथ प्रसाद समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे.























x

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad