Breaking

Post Top Ad

19 Oct 2018

Buxar Top News: तैयारियां पूरी कुछ देर में होगा रावणवध, डीएम-एसपी ने की संयुक्त ब्रीफिंग, सुरक्षा का रखा गया है खास ख्याल ..

जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए इस बार विशेष तौर पर साइंटिफिक तरीके से सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. 

-  चप्पे-चप्पे पर मौजूद हैं सुरक्षकर्मी.
- स्वास्थ्य सेवाओं को भी बनाया गया है बेहतर.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विजयदशमी के अवसर पर रावण वध का कार्यक्रम देखने के किला मैदान में भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटती है.  रावण वध की तैयारियों को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. प्रशासन का दावा है कि तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है और इस बार भी रावण वध के दौरान आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होगी. कार्यक्रम में आने वाले भीड़ एवं लोगो की सुरक्षा को लेकर शहर के किला मैदान में घण्टो पुलिस पदाधिकारियो एवं जिला प्रशासन के लोगो ने संयुक्त रूप से बैठक की. बैठक के दौरान पूरे जिले से आये सुरक्षाकर्मियों एवं सिविल सर्जन सम्मेत तमाम विभाग के पदाधिकारियो को एलर्ट  रहने का निर्देश दिया गया.

सुरक्षा के हैं व्यापक इंतजाम:

इस बार बक्सर में रावण वध कार्यक्रम देखने के लिए जुटने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. मैदान में बैरिकेडिंग कर सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षाकर्मियों की भी भारी संख्या में तैनाती की गई है.इसके अलावा महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग स्थल चयनित किया गया है. इंट्री और निकासी द्वार की विशेष तौर पर व्यवस्था की गई है, ताकि कार्यक्रम खत्म होने के बाद भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न नहीं हो.  जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए इस बार विशेष तौर पर साइंटिफिक तरीके से सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.  मैदान में पांच जगह वाच टावर बनाए गए हैं जहां से भीड़ की निगरानी की जाएगी.  उन्होंने बताया कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही भीड़ सही सलामत स्थल से निकल जाए इसका भी ड्यूटी पर तैनात अधिकारी खास ख्याल रखेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस बार का यह रावण वध का कार्यक्रम भी काफी अच्छे तरीके से संपन्न करा लिया जाएगा.


पुलिस कप्तान उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि मैदान में आने और जाने वाले गेट पर काफी संख्या में सुरक्षा कर्मी रहेंगे. साथ ही  जब तक कार्यक्रम से एक-एक लोग निकल नही जाएंगे सारे सुरक्षा कर्मी अपने जगह मौजूद रहेंगे. ट्रैफिक रुट पूरी तरह से बदला रहेगा.


स्वास्थ्य सेवाओं के भी हैं बेहतर इंतजाम:

रावण वध के दौरान किला मैदान में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर जिला के सदर अस्पताल को एलर्ट कर दिया गया है. सिविल सर्जन के के लाल ने बताया कि सारे स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी को कैंसल करते हुए एलर्ट कर दिया गया है. सदर अस्पताल में अलग 9 बेड का वार्ड पूरी तरह से इमरजेंसी सेवा के लिए खाली  रखा गया. जरूरत की सारी दवाईयों की व्यवस्था करने के साथ ही रावण वध स्थल पर तीन एम्बुलेंसों पूरे कार्यक्रम के दौरान एलर्ट मोड में रखा जाएगा यही नहीं जो भी कर्मी डियूटी से नदारद या लापरवाह रहेंगे, उनको सीधे निलंबित किया जाएगा. कोई जांच पड़ताल नही होगी.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad