Breaking

Post Top Ad

8 Oct 2018

Buxar Top News: बीएड में फी वृद्धि के खिलाफ पांच दिनों से अनशन पर बैठे छात्रों की हालत खराब, बक्सर से लेकर आरा तक आक्रोशित है छात्र ..



छात्रों का कहना है कि नामांकन के समय जिन छात्रों को अधिकतम 95 हज़ार रुपये के शुल्क पर दाखिला लिया गया है. उनसे आज डेढ़ लाख रुपए की मांग की जा रही है.

- बी.एड.में फी वृद्धि को बताया तानाशाही रवैया
- सरकार से पूछे सवाल अचानक क्यों की गई शुल्क वृद्धि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा बी एड के छात्रों से मनमानी शुल्क वसूली तथा फी वृद्धि के खिलाफ वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आमरण अनशन जारी है. विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध आरा से लेकर बक्सर तक के छात्रों में आक्रोश व्याप्त है. छात्रों ने जहां आरा पहुंचकर आंदोलनरत छात्रों से मुलाकात की, वहीं बक्सर में भी मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया.


अखंड भारत नव निर्माण संघ के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय और सदर अस्पताल, आरा पहुंचकर आंदोलनकारी छात्रों से मुलाकात की. आंदोलनरत छात्र नीरज कुशवाहा ने बताया कि पाँच दिनों से लगातार भूख हड़ताल पर जमे रहने के बावजूद सरकार या विश्वविद्यालय के तरफ से कोई सार्थक पहल ना करना उनकी तानाशाही को दर्शाता है. छात्र नीरज कुशवाहा, राकेश कुमार, पंचानंद पाठक, प्रदीप कुशवाहा सहित 15 युवा लगातार पांच दिनों से सरकार और उसकी शिक्षा नीति के खिलाफ आमरण अनशन कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि नामांकन के समय जिन छात्रों को अधिकतम 95 हज़ार रुपये के शुल्क पर दाखिला लिया गया है. उनसे आज डेढ़ लाख रुपए की मांग की जा रही है.  अखंड भारतीय नव निर्माण संघ के अंकुर कुमार के साथ संघ के राकेश कुमार मौर्य सुनील यादव, मुकेश कुमार, पप्पू सिंह, अखिलेश तिवारी छात्रों से मिलने के लिए पहुंचे थे. 

बक्सर में फूँका पुतला: 

बक्सर में डीएसएस की जिला इकाई और छात्र राजद द्वारा ज्योति चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया गया. उनका कहना था कि पाँच दिनों से जहां अनशन रत छात्रों की हालत बहुत खराब हो गई है. वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन आंख बंद किए बैठा हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर फीस वृद्धि को वापस नहीं लिया गया तो डीएसएस और छात्र राजद उग्र आंदोलन को बाध्य होगा. इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष चंदन यादव, छात्र राजद जिलाध्यक्ष दीपक यादव, छात्र संघ अध्यक्ष रवि यादव, अजय कुशवाहा छात्रसंघ कोषाध्यक्ष पीयूष यादव, नितेश सिंह, मानसिंह यादव, मनु राजपूत, आकाश यादव, उदित सिंह, महताब अंसारी, पिंटू सिंघानिया, राहुल यादव, राजेश यादव, विवेक केशरी, मनोज यादव समेत कई युवा शामिल रहे.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad