Breaking

Post Top Ad

27 Oct 2018

Buxar Top News: बेहद दयनीय है सूबे में किसानों की हालत : अनिल कुमार ..

तीन-तीन कृषि रोड मैप के बाद भी किसान बदहाल हैं. किसान भूखमरी के कगार पर हैं.

- जन समस्याओं को लेकर सूबे की सरकार को घेरा.
- राजा दूबे को बनाया गया बक्‍सर का युवा जिलाध्‍यक्ष.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्‍सर: जनतांत्रिक विकास पार्टी के परिवार एकता सम्मेलन का आयोजन बक्सर में किया गया जिसमें राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा गया.

कार्यक्रम में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि देश का विकास यहां के युवाओं के विकास से ही संभव है, मगर आज देश हो या राज्‍य की सरकार, उन्‍हें युवाओं से कोई मतलब नहीं रह गया है. ये लोग जाति और धर्म की राजनीति में देश के युवाओं के भविष्‍य से खिलवाड़ कर रहे हैं. इसका नतीजा है कि प्रदेश में बड़ी संख्‍या में बेरोजगारी बढ़ रही है. सम्‍मेलन में संबोधन से पूर्व राजा दुबे को जनतांत्रिक विकास पार्टी, बक्‍सर का युवा जिला अध्‍यक्ष भी मनोनित किया.

श्री कुमार ने कहा कि युवक-युवतियों के सामने बेरोजगारी की विकट संकट है, जिससे वो सड़कों पर आ गए हैं. यही वजह है कि आज बिहार के युवाओं को दूसरे प्रदेशों में पलायन करना पड़ता है और प्रदेश के लोगों के साथ मारपीट होती है. मगर केंद्र और बिहार की सरकार बेशर्म की तरह सत्ता के लिए राजनीति करने मस्‍त हैं. रोजगार नहीं मिलने की वजह से युवा मुख्‍यधारा से भटक रहे हैं. ऐसे में हमारा कर्तव्‍य बनता है कि उन युवाओं के रोजगार के लिए उद्योग-धंधे का सृजन किया जाए. उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार के सवाल पर राजनीति छो़ड़ कर राज्‍य में रोजगार के मौके का सृजन करे, ताकि युवाओं के बीच सुरसा की तरह बढ़ रही बेरोजगारी की समस्‍या दूर हो सके.

कुमार ने कहा कि प्रदेश की चौपट होती अर्थ व्‍यवस्‍था का सबसे ज्यादा असर देश के किसानों पर पड़ा है, तभी तो तीन-तीन कृषि रोड मैप के बाद भी किसान बदहाल हैं. किसान भूखमरी के कगार पर हैं. राज्‍य में कृषि रोड मैप तो बने, मगर आज तक नहरों की लंबाई एक इंच भी नहीं बढ़ी.  बारिश हुई तो खेती किसानी की उम्‍मीद जगती है और नहीं हुई तो किसान की हालत दयनीय जाती जाती है. सम्‍मेलन में बक्‍सर जिला के युवा प्रदेश अध्यक्ष संतोष यादव, प्रदेश अध्यक्ष तकनीकी प्रकोष्ठ ई. रवि प्रकाश, प्रदेश महासचिव चक्रवर्ती चौधरी, प्रदेश सचिव कुशावती देवी, राहुल ठाकुर, राजा दुबे, मुन्ना ठाकुर, वेद व्यास, अजीत कुमार, सुनील कुमार, ने संबोधित किया. राजा दूबे के साथ मनोज सिंह, शनि सिंह, ओमकार मिश्रा , मधु यादव, राहुल ओझा, निखिल बाघेल, अंकित मिश्रा, चिंटु सिंह, सोनू मिश्रा सहित सैकडो लोगों ने पार्टी का दामन थामा.























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad