Breaking

Post Top Ad

22 Oct 2018

Buxar Top News: जहाँ मुख्यमंत्री ने भरी थी दहेज मुक्ति की हुंकार उसी गांव में दहेज के लिए जला दी गयी नवविवाहिता ..

मृतका की मां तथा अन्य घरवाले नंदन गांव पहुंचे. लेकिन ससुराल वाले घर छोड़कर फरार थे. वही घर में विवाहिता पुष्पा की लाश पड़ी हुई थी.
  •  मृतका के रोते बिलखते परिजन

- नगद रुपए व उपहार के लिए नवविवाहिता का गला घोंटा, साक्ष्य छुपाने के लिए शव को किया आग के हवाले.

- डुमरांव थाना क्षेत्र के नंदन गांव के पश्चिम टोला का है मामला.


बक्सर टॉप न्यूज़,बक्सर:  बिहार सरकार जहां सूबे में दहेज मुक्ति का अभियान चला रही है, वहीं दहेज लोभी अभी भी अपने कुकृत्य से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामले में डुमरांव थाना क्षेत्र के नंदन गांव से है. यह वहीं नंदन गांव है जहां मुख्यमंत्री ने सभा के दौरान दहेज मुक्ति की हुंकार भरी थी. गांव के स्थानीय पश्चिम टोला  में एक महिला को जिंदा जला देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दहेजलोभियों ने पहले महिला की गला दबाकर हत्या के बाद में साक्ष्य को छुपाने के लिए शव को आग के हवाले कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है हालांकि, आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के पांडेय पट्टी निवासी अरुण चौधरी ने अपनी पुत्री पुष्पा की शादी नंदन गांव के निवासी काशीनाथ चौधरी के पुत्र सुनील चौधरी से पिछले 18 मई को की थी. बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही दहेज लोभी ससुराल वाले 60 हज़ार रुपये नगद एवं सोने की चेन की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया करते थे. इसी बीच रविवार को उन्होंने विवाहिता पुष्पा से जमकर मारपीट की तत्पश्चात उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. बाद में साक्ष्य को छुपाने की नियत से उसके शव पर केरोसिन डालकर उसे जलाने की कोशिश की गई. स्थानीय पड़ोसियों ने घटना की जानकारी मृतका के घरवालों को दी जिसके बाद मृतका की मां तथा अन्य घरवाले नंदन गांव पहुंचे. लेकिन ससुराल वाले घर छोड़कर फरार थे. वही घर में विवाहिता पुष्पा की लाश पड़ी हुई थी. मामले को लेकर पुष्पा के पिता अरुण चौधरी ने अपने समधी काशीनाथ चौधरी उनकी पत्नी तथा अपने दामाद सुनील कुमार समेत 5 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस मामले की तहकीकात करते हुए आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad