Breaking

Post Top Ad

8 Oct 2018

Buxar Top News: मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर डीएम ने किया रवाना ..



उन्होंने मतदाताओं खासकर युवाओं से अपील करते हुए कहा कि मतदान सूची में अपना नाम प्रविष्ट करा कर वह देश की सरकार को चुनने में अपना योगदान दे सकते हैं


- मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए चारों विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण करेगा रथ.

- युवाओं को मतदान से जोड़ने की होगी कोशिश.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर चलाए जा रहे अभियान में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने को लेकर जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह  ने सोमवार को चार जागरूकता- रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, उप जिला निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय, आपूर्ति पदाधिकारी शिशिर कुमार मिश्रा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

चारों रथ चारों विधानसभा क्षेत्रों में सभी प्रखंडों व पंचायतों में पहुंचकर लोगों को जागरूक करने के साथ उन्हें आधार कार्ड संख्या को मतदाता सूची में जोड़ने, दो स्थानों पर मतदाता सूची में नाम रहने पर एक जगह से नाम काटने, व मतदाता सूची में अगर त्रुटि है तो उसमें संशोधन कराने के लिए प्रेरित करेगा. इस दौरान नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे. इसके अलावा रथ छाया चित्र की गुणवत्ता में सुधार व मतदाता सूची के साथ ई-मेल और मोबाइल नंबर जोड़ने के संबंध में भी बताएगा.

जिला सहायक निर्वाचक पदाधिकारी आशुतोष राय ने बताया कि जागरूकता रथ को प्रचार -प्रसार के दौरान प्रत्येक प्रखंड में बीडीओ द्वारा गठित बूथ स्तरीय जागरूकता समूह के सदस्य, बूथ स्तरीय प्रतिनिधि, स्कूलों के प्रधानाध्यापक, एनएसएस के स्वयं सेवी आदि भी मदद करेंगे. उन्होंने मतदाताओं खासकर युवाओं से अपील करते हुए कहा कि मतदान सूची में अपना नाम प्रविष्ट करा कर वह देश की सरकार को चुनने में अपना योगदान दे सकते हैं.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad