Breaking

Post Top Ad

8 Oct 2018

Buxar Top News: ग्राम चौपाल के आयोजन से कुरीति को दूर करने का प्रयास ..



पंचायत को खुले में शौच मुक्त बनाने में आ रही अड़चनों पर भी विस्तार से चर्चा की गयी तथा उनके निदान के उपाय सुझाए गए 
चौपाल में मौजूद पदाधिकारी

- प्रशासन प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहे सदर एसडीएम एवं बीडीओ.

- रेडक्रॉस की टीम ने भी दी भागीदारी.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले को खुले में शौच मुक्त बनाने का अभियान लगातार तेज होता जा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा अभियान को बल देने के लिए रविवार की शाम तकरीबन 7 बजे सदर प्रखंड खुंटहा पंचायत के हितन पड़री गाँव में ग्राम चौपाल का आयोजन कर जन-जागरुकता बढ़ाने संबंधित विषयों पर चर्चा की गयी. 


चौपाल  में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा, खुटहा पंचायत के ग्रामीणों के साथ जीविका दीदी, रेडक्रॉस के वाईस चेयरमैन डॉ. शशांक शेखर, सेक्रेटरी डॉ. श्रवण कुमार तिवारी, डॉ. हनुमान अग्रवाल, संजय सिंह, बंटी शाही मौजूद रहे.
चौपाल में उपस्थित ग्रामीण

 इस दौरान जहां सभी ने खुले में शौच मुक्त पंचायत बनाने के लिए जन जागरूकता लाने की जरूरत जताई. वहीं पंचायत को खुले में शौच मुक्त बनाने में आ रही अड़चनों पर भी विस्तार से चर्चा की गयी तथा उनके निदान के उपाय सुझाए गए. इस दौरान अनुमंडल अधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने कहा कि अपने परिवेश को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी हर किसी की है. क्योंकि, यदि अपना परिवेश स्वच्छ एवं साफ रहेगा तो ही हम एक बेहतर समाज की कल्पना कर पाएंगे. उन्होंने बताया कि खुले में शौच करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियां लोगों को अपना शिकार बना लेती है. इसलिए स्वच्छ एवं स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए खुले में शौच की कुरीति से मुक्ति आवश्यक है.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad