Breaking

Post Top Ad

7 Oct 2018

Buxar Top News: अंधेरे में गाँव, ग्रामीणों ने किया समाहरणालय का घेराव ..



ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दबंग किस्म के लोगों ने अपने फायदे के लिए बिजली कर्मियों की मिलीभगत से पूरे गांव की बिजली कटवा दी है. 
समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन करते ग्रामीण


- सदर प्रखंड के बड़की बसौली में बंद है विद्युत आपूर्ति.
- पानी के आभाव में सूखने के कगार पर है फसल.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विगत पांच दिनों से पूरे गांव की बिजली काट दिए जाने को लेकर शनिवार को सदर प्रखंड के बड़की बसौली गांव के ग्रामीणों ने समहारणालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी से गांव की बिजली जल्द आपूर्ति कराने की मांग की.


ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दबंग किस्म के लोगों ने अपने फायदे के लिए बिजली कर्मियों की मिलीभगत से पूरे गांव की बिजली कटवा दी है. जिससे पूरे गांव के लोग समस्या से जूझ रहे हैं. मामले को लेकर इसके पूर्व भी ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को समस्या से अवगत कराया था. बावजूद इसके निदान नहीं होने के बाद उन्होंने शनिवार को समाहरणालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. जानकारी के अनुसार गांव में जानेवाली 11 केवीए सप्लाई लाईन को ही बंद कर दिया गया है. जिससे गांव के लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं. उन्होने बताया कि मौजूदा समय किसानों की खेती की समस्या विकराल है. जहां पानी के आभाव में खेतों में लगी धान की फसल सूखने के कगार पर है. ऐसे में बिजली आपूर्ति बंद कर दिए जाने से गांव के सारे बोरिंग ठप पड़ गए हैं. समाहरणालय पर प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने सदर एसडीओ के समक्ष भी अपनी समस्या को रखा. जिन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग को जल्द आपूर्ति शुरु करने का निर्देश जारी किया है. एसडीओ ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या को ले शुक्रवार को ही जानकारी मिलते बिजली विभाग को आपूर्ति बहाल करने का निर्देश दिया गया था. और संभवत: जम्फर जोड़ा भी गया था.  रात में पुन: किसी के द्वारा आपूर्ति बंद कर दिए जाने की सूचना मिली है. इसको ले आज विभाग के सभी पदाधिकारियों को आज ही निर्देश जारी कर दिया गया है.





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad