Breaking

Post Top Ad

24 Oct 2018

Buxar Top News: विद्यालय के भवन निर्माण की राशि लेकर गायब प्रधानाध्यापकों पर हो कारवाई- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह कि सतही निरीक्षण पर कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी

- शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षात्मक बैठक में बोले डीएम.

- निरीक्षण के नाम पर खानापूर्ति करने वालों को भी लगाई फटकार.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षात्मक बैठक जिला पदाधिकारी बक्सर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय अवस्थित सभागार में आहूत की गई.

बैठक में जिला पदाधिकारी ने छात्र-छात्राओं के खातों में विभिन्न मदों की राशि के हस्तांतरित किए जाने के जानकारी प्राप्त की. वैसे विद्यार्थी जिनका बैंक में खाता नहीं खोला जा सका है, अविलंब कैंप लगाकर उनका खाता खुलवाने का निर्देश दिया गया. शिक्षक नियोजन की जांच युद्ध स्तर पर करने का निर्देश किया गया. विभिन्न स्तर के पदाधिकारी के द्वारा स्कूल निरीक्षण किए जाने के फलाफल पर चर्चा की गई. कम निरीक्षण करने वाले सी.आर.सी का वेतन स्थगित रखने का निर्देश दिया गया. वैसे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जिन्होंने निर्धारित निरीक्षण से कम निक्षण किया. उन पर जिलाधिकारी महोदय ने गहरी नाराजगी व्यक्त की. सिर्फ खानापूर्ति को भी गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह कि सतही निरीक्षण पर कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी.


 निर्माणाधीन विद्यालय के भवनों के कार्य प्रगति की भी गहन समीक्षा की गई. कार्य की धीमी रफ्तार पर कनीय अभियंता सर्व शिक्षा अभियान को फटकार भी लगाई गई.

 देवेंद्र शुक्ला सचिव मध्य विद्यालय परवतचक प्रखंड राजपुर के बारे में जानकारी दी गई कि इन्होंने स्कूल निर्माण के नाम पर बाईस लाख रुपया अग्रिम लिया था पर अब तक कार्य प्रारंभ नहीं किया है. उसी तरह मध्य विद्यालय छितनडिहरा राजपुर के दो योजना के लिए श्री शशांक कुमार तत्कालीन प्रधानाध्यापक सोलह लाख उनसठ हजार चार सौ पचहत्तर रूपया एवं प्राथमिक विद्यालय वंझुडेरा डुमराव के तत्कालीन प्रधानाध्यापक श्री विनोद कुमार पांडेय आठ लाख पचास हजार दो सौ रुपया अग्रिम लेकर गायब है. इन सबों पर अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश जिलापदाधिकारी महोदय के द्वारा दिया गया.

 बैठक में शिक्षा विभाग के पदाधिकारीगण, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं सर्व शिक्षा अभियान के अभियंतागण उपस्थित थे.





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad