Breaking

Post Top Ad

17 Oct 2018

Buxar Top News: प्रशासन की अनदेखी के बीच वर्षों से फल-फूल रहा है ढोंगी बाबा के अंधविश्वास का कारोबार ..



ढोंगी बाबा का दावा है कि लोगों की पुरानी व असाध्य बीमारियों का कारण  भूत प्रेत होता है. उन्हें भगा कर वह असाध्य रोगों को भी ठीक कर सकता है.
अपना दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुनता ढोंगी बाबा

- मुरार थाना क्षेत्र के चौगाई के बसंतपुरगांव का है मामला.
- लोगों से हजारों रुपयों की प्रतिदिन करता है ठगी.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: धार्मिक मान्यताओं को अंधविश्वास का रूप देना भले ही कुछ ठगों के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा हो, लेकिन आम जन के लिए यह सदैव नुकसानदायक ही रहता  है. हालांकि, लोग इस बात को जल्द समझ नहीं पाते हैं औरजब तक समझते हैं तबतक वे अपना बहुत नुकसान कर लेते हैं. मंगलवार को चौसा में अंधविश्वास के बाजार में हाजिरी लगाने जा रहे एक युवक की ट्रक से कुचलकर मौत हो गयी थी. 

नवरात्र आते ही अंधविश्वास का बाजार भी गर्म हो गया है. अंधविश्वास का जाल फैलाकर भोले भाले लोगों को बेवकूफ बना कर प्रतिदिन हजारों रुपयों की ठगी करने वाले ढोंगी बाबाओं की चाँदी हो गयी है. 

चौगाईं के बसंतपुर एक ऐसा ही ढोंगी बाबा अपना दरबार लगाकर भूत प्रेत भगाने का ढोंग कर रहा है. इसी बीच ढोंगी बाबा अयोध्या चौधरी की करतूत कैमरे में कैद हो गयी. बताया जाता है कि भूत भगाने का यह धंधा सालों भर चलता रहता है. ढोंगी बाबा का दावा है कि लोगों की पुरानी व असाध्य बीमारियों का कारण  भूत प्रेत होता है. उन्हें भगा कर वह असाध्य रोगों को भी ठीक कर सकता है. बताया जाता है कि ढोंगी बाबा के प्रभाव में आकर दूर दूर से  लोग यहां पर अपना इलाज कराने आते हैं. संभवतः ढोंग के इस कारोबार पर प्रशासन की नज़र नहीं पड़ी है.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad