Breaking

Post Top Ad

25 Oct 2018

Buxar Top News: मतदाता जागरूकता को लेकर कैम्पस से सड़क से चला अभियान ..

साथ ही उन्हें यह जिम्मेवारी दी गई कि वे मतदाता सूची में नए मतदाताओं का नाम जुड़वाएं.  इसके लिए उन्हें पुरस्कृत करने की भी घोषणा की गई. 
देखें वीडियो: 
- कॉलेज की छात्राओं को जागरूकता के एवज में पुरस्कार देने की घोषणा. 
- हरी झंडी दिखा कर रवाना हुआ जागरूकता रथ.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मतदाता सूची में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. बुधवार को इसके तहत के के मंडल महिला महाविद्यालय में मतदाता साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं गुरुवार को जागरुकता रैली निकाल कर लोगों को संदेश दिया गया. दोनों कार्यक्रमों में जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय, उप विकास आयुक्त अरविन्द कुमार एवं एसडीओ केके उपाध्याय डीएसपी सतीश कुमार, सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, रेड क्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी मौजूद रहे. 


महिला कॉलेज के आयोजित कार्यक्रम में में छात्राओं को मतदाता बनने के अलावा मतदाता के अधिकार से अवगत कराया गया. साथ ही उन्हें यह जिम्मेवारी दी गई कि वे मतदाता सूची में नए मतदाताओं का नाम जुड़वाएं.  इसके लिए उन्हें पुरस्कृत करने की भी घोषणा की गई. सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि जो छात्रा सबसे अधिक संख्या में नए मतदाता का फॉर्म अपने आसपास से भरवाकर जमा करेगी उसको पुरस्कृत किया जाएगा. इससे पूर्व मतदाता साक्षरता कार्यक्रम में उन्हें मतदाता के अधिकार से तो अवगत कराया ही गया, नया मतदाता बनने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की गई.

दूसरी तरफ जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक करने का कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित किया गया. जिसमें समाहरणालय से रैली निकालकर नगर का परिभ्रमण किया गया. साथ ही साथ डुमराँव में जागरूकता रैली निकाली गयी. बक्सर में रैली को जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया रैली में शामिल लोगों ने मतदाता जागरूकता संबंधित विभिन्न प्रकार की तख्तियां ली थी. वहीं दूसरी तरफ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया.


जिलाधिकारी ने बताया कि अभी मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम चल रहा है. इसके अंतर्गत एक तरफ जहां नए मतदाताओं को मतदाता सूची से जोड़ा जा रहा है। वहीं, वैसे लोगों के नाम विलोपित भी किए जा रहे हैं, जो अब यहां नहीं रहते हैं. बावजूद, मतदाता सूची में उनका नाम शामिल है या वैसे लोग जिनकी मृत्यु हो जाने के बाद भी उनका नाम मतदाता सूची में शामिल है. उन्होंने बताया कि आगामी 31 अक्टूबर तक सूची के पुनरीक्षण का कार्य किया जाएगा, जिसके लिए आवेदन लिए जा रहे हैं. इसी के तहत रविवार को विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान भी चलाया जाएगा.





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad