Breaking

Post Top Ad

26 Oct 2018

Buxar Top News: गंगा की स्वच्छता को लेकर बक्सर पहुंची पर्वतारोही बछेंद्री पाल ..

सबसे पहले उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया. इस दौरान बछेन्द्री पाल को एक झलक देखने के लिए मानो पूरा बक्सर ही रामरेखा घाट पर पहुँच गया हो


- रामरेखा घाट पर हुआ भव्य स्वागत, मां गंगा की आरती में हुई सम्मिलित.

- जागरूकता को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों में होंगी शामिल.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली भारत की पहली महिला पर्वत रोही बछेन्द्री पाल अपने दो दिवसीय दौरे पर बक्सर रामरेखा घाट पर पहुची. जहाँ बड़ी ही गर्मजोशी के साथ बक्सर वासियो एवं जिला प्रशासन के लोगो ने उनका स्वागत किया. बक्सर पहुचने के साथ ही सबसे पहले उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया. इस दौरान बछेन्द्री पाल को एक झलक देखने के लिए मानो पूरा बक्सर ही रामरेखा घाट पर पहुँच गया हो. वर्तमान गंगा की स्थिति को देखकर वो काफी नाराज दिखी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरिद्वार से लेकर बक्सर आ गई, लेकिन जो गंगा की बदहाल स्थिति है, वो शर्मशार कर देने वाली स्थिति है. लोगो की मन ही इतना गन्दा हो चुका है, की अपने घर मे तो झाड़ू लगाते है पर कचरा गंगा में कचड़े फेंकते हैं.  हम गंगा को माँ कहते है, लेकिन माँ का आँचल कितना गंदा कर चुके हैं. इसकी कल्पना भी नही की जा सकती है. जरूरत है नींद से जागने की और जीवनदायिनी माँ गंगा को साफ करने की.


बताते चले कि नमामि गंगा कार्यक्रम के तहत गंगा की स्वच्छता और निर्मलता को लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक करोड़ो रूपये खर्च कर चुकी है.उसके बाद भी लोगो की मानसिकता में अब तक कोई बदलाव नही हुआ. लोग जागरूक हो एवं गंगा की सफाई के प्रति लोगो मे भावना जगे इसको लेकर बक्सर शहर में 27 अक्टूबर को स्वछता अभियान, प्रभात फेरी समेत कई कार्यक्रमों वह शिरकत करेंगी एवं लोगो को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगी.

गंगा आरती के दौरान सदर अनुमंडल अधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, नमामि गंगे के कौशिक कुमार नंदी, छात्रशक्ति के सौरभ कुमार तिवारी, समाजसेवी साबित रोहतासवी गंगा आरती ट्रस्ट के कपीन्द्र किशोर भारद्वाज, अमरनाथ पांडेय, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी उप मुख्य पार्षद बबन सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.























x

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad