Breaking

Post Top Ad

7 Oct 2018

Buxar Top News: सनातनी परंपरा को बचाने की पहल: मां गंगा की हुई भव्य महाआरती ..



माँ गंगा के केवल पूजन ही नहीं करेंगे,संकल्प भी लेंगे कि गंगा ही नहीं सभी नदियों के प्रति हम मातृ भाव रखते हुए अपनी श्रद्धा अर्पित करते हुए उन्हें प्रदूषित नहीं होने देंगे

- परिवर्तन एक पहल संस्था के बैनर तले आयोजित किया जा रहा है कार्यक्रम.

- लगातार 16 मई रविवार मां गंगा की हुई भव्य महाआरती.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सोमेश्वर स्थान गायत्री घाट पर "प्रत्येक रविवार शाम गंगा मईया के नाम" 16वाँ माँ गंगा आरती कार्यक्रम के तहत आयोजन किया गया. इस दौरान भारी संख्या में माँ गंगा के भक्तों ने भाग लिया और माँ गंगे का आशीर्वाद लिया. माँ गंगा की आरती का कार्यक्रम आरती के संयोजक राघव पाण्डेय के निर्देशन में नियमित रुप से माँ गंगा महाआरती का आयोजित किया जाता है.भगवती माँ गंगा के तट पर माँ गंगा का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया गया.गंगा आरती के मार्गदर्शक श्रीभगवान चतुर्वेदी, प्रो०विनायक चतुर्वेदी, मनोज तिवारी, संजय ओझा के संचालन में गंगा आरती भक्ति भाव से सम्पन्न हुई. मीरा देवी, गीत देवी, तथा समाजसेवी सुनील चौबे ने भी माँ का पूजन-अर्चन किया. 

आरती के संयोजक राघव पाण्डेय ने कहा कि भगवती गंगा हम सब की माँ है.इसलिए माँ गंगा के केवल पूजन ही नहीं करेंगे,संकल्प भी लेंगे कि गंगा ही नहीं सभी नदियों के प्रति हम मातृ भाव रखते हुए अपनी श्रद्धा अर्पित करते हुए उन्हें प्रदूषित नहीं होने देंगे. गंगा समग्र  के  जिला संयोजक चंद्रभूषण ओझा ने गंगा आरती के महत्व तथा सनातनी परमपराओं में गंगा के सतना पर प्रकाश डाला .इस दौरान अभिषेक पाण्डेय, विकास कुमार, सत्यम कुमार, सौरभ दुबे, विवेक तिवारी, सचिन तिवारी, चंदन शुक्ला, लालू पाण्डेय, पीयूष राय, कपीश तिवारी सहित कई धर्मानुरागियो ने अपनी सहभागिता दर्ज की.  इस दौरान अन्य गणमान्य लोगों तथा माँ गंगा भक्तो की उपस्थिति रही.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad