Breaking

Post Top Ad

12 Oct 2018

Buxar Top News: अभियान चलाकर ढूंढी जाए भवन विहीन आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए जमीन- डीएम



पोषाहार वितरण की समीक्षा में केंद्रों की जांच के क्रम में मिली अनियमितताओं पर कड़ाई से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया.
बैठक के दौरान जिलाधिकारी व अन्य

- आईसीडीएस की मासिक समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी ने दिए निर्देश.
- कहा, आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच के दौरान मिली अनियमितताओं पर हो कड़ी कार्रवाई.


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आईसीडीएस की मासिक समीक्षात्मक बैठक जिला अधिकारी राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई. बैठक में प्रखंडवार सीडीपीओ के कार्यकलापों की गहन समीक्षा जिलाधिकारी द्वारा की गई. पर्यवेक्षिकाओं की बहाली की प्रक्रिया भी अविलंब प्रारंभ करवाने का आदेश डीएम ने दिया. पोषाहार वितरण की समीक्षा में केंद्रों की जांच के क्रम में मिली अनियमितताओं पर कड़ाई से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. इसमें राशि वसूली के अनुसार चयन मुक्ति के अनुशंसा एवं चेतावनी का अनुपालन सख्ती से कराने का निर्देश दिया गया. वैसे आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए जमीन ढूंढने का कार्य अभियान चलाकर करने का निर्देश दिया गया. आईसीडीएस के प्रभारी पदाधिकारी को इस कार्य हेतु विशेष बैठक अंचलाधिकारी, राजस्व कर्मी एवं सीडीपीओ के साथ आयोजित करने का निर्देश दिया गया.
बैठक के दौरान उपस्थित सीडीपीओ व अन्य

इस दौरान बताया गया कि जिले में कुल 494 केंद्र किराए के भवनों में चल रहे हैं. जहां भूमि की उपलब्धता के आधार पर सरकारी भवन केंद्र हेतु बनाया जाना है. न्यायालय से संबंधित मामलों की समीक्षा भी जिलाधिकारी द्वारा की गई. जिन लाभुक बच्चों का आधार कार्ड नहीं बना है, जिलाधिकारी ने उनका आधार कार्ड कैंप लगाकर बनवाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने न्यायालय में लंबित वादों के निपटारे के लिए आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को 3 दिनों तक न्यायालय मैं उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. बैठक में आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शशिकांत पासवान, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार एवं सभी सीडीपीओ उपस्थित रहे.
बैठक के दौरान सीडीपीओ व अन्य





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad