Breaking

Post Top Ad

11 Oct 2018

Buxar Top News: त्योहार के दौरान चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था हेतु प्रशासन ने बनाया एक्शन प्लान ..



बैठक में पुलिस अधीक्षक बक्सर के द्वारा थानावार निषेधात्मक कार्रवाई की समीक्षा की गई. जिलाधिकारी ने इसे सख्ती से करने का निर्देश दिया.

- डीएम ने कहा, 13 अक्टूबर के पूर्व हर हाल कर ली जाए थानावार शांति समिति की बैठक.

- पूजा पंडाल निर्माणकर्ताअों को अस्थाई रूप से विद्युत कनेक्शन अनिवार्य.

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु उच्च स्तरीय बैठक जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में की गई. इस दौरान पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.


बैठक में पुलिस अधीक्षक के द्वारा थानावार निषेधात्मक कार्रवाई की समीक्षा की गई. जिलाधिकारी ने इसे सख्ती से करने का निर्देश दिया. जिला स्तरीय प्रमुख प्रशासनिक पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर प्रदर्शित करने वाला फ्लेक्स सभी पूजा पंडालों पर लगवाने का निर्देश दिया गया. थानावार शांति समिति की बैठक 13 अक्टूबर के पूर्व निश्चित रूप से कर लेने का निर्देश दिया गया. लाइसेंस के रूट का भौतिक सत्यापन भी निश्चित रूप से कर लेने का निर्देश दिया गया. 

उन्होंने कहा कि बड़े पंडाल निर्माणकर्ता पूजा समिति को कार्यपालक अभियंता भवन से पंडाल के फिटनेस का प्रमाण पत्र लेना आवश्यक होगा. सभी पंडाल निर्माताओं को कार्यपालक अभियंता विद्युत से अस्थाई विद्युत कनेक्शन लेना भी अनिवार्य होगा. विसर्जन के समय पर जिला के खतरनाक घाटों पर गोताखोरों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी.


जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में फूहड़ता एवं अश्लीलता पूर्ण रूप से वर्जित रहेगी. शहर में आवागमन सुचारू ढंग से संचालित करने हेतु सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालन की व्यवस्था करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिया गया.


बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराँव पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, पुलिस उपाधीक्षक बक्सर एवं डुमरांव, डी.सी.एल.आर. डुमरांव सह - गोपनीय शाखा प्रभारी, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारीगण सभी अंचलाधिकारीगण तथा सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहें.





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad