Breaking

Post Top Ad

19 Oct 2018

Buxar Top News: अमृतसर में रेल की पटरी पार कर रहे 50 लोग कटे, बक्सर में भी सतर्कता की है जरूरत ..

एक चश्मदीद का कहना है कि ट्रैक के पास का नजारा 1947 में देश के विभाजन के समय हुए दंगों जैसा हो गया है, जहां लाशें क्षत-विक्षत स्थिति में पड़ी हुईं हैं. 
अमृतसर में घटना के बाद की भीड़

-  रावण वध के बाद पटरियों पर आ गए थे लोग.
- बक्सर में भी रेलवे क्रॉसिंग के पास भी सतर्कता की है आवश्यकता.
देखें वीडियो:
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रावण वध के पश्चात पंजाब के अमृतसर में बड़ी रेल दुर्घटना की खबर सामने आयी है. पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इसमें 50 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि यह हादसा चौड़ा बाजार के उस समय हुआ, जब ट्रेन पटरी के पास राणव का पुतला जलाया जा रहा था जिसे देखने के लिए ट्रैक पर लोग खड़े थे. ऐसी आशंका है कि ट्रेन लोगों की भीड़ के ऊपर चढ़ गई. इसमें काफी लोगों के मारे जाने की आशंका है. बताया जा रहा है कि घटना के वक्त भगदड़ मच गई. माना जा रहा है कि इस दुर्घटना में 50 से अधिक लोग मारे गए हैं. हालांकि, इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.


यह हादसा अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुआ है. घटना स्थल से हृदयविदारक तस्वीरें आ रही हैं, जिसे देखा नहीं जा सकता है. ट्रैक के आसपास खून से लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हुई हैं. घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद बता रहे हैं कि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जबकि भीड़भाड़ वाले इलाके को देखते हुए इसकी रफ्तार कम होनी चाहिए. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भी काफी नाराजगी है.


बहरहाल, घटनास्थल के पास काफी लोग एकत्रित हो गए हैं और स्वजनों की तलाश कर रहे हैं. मौके पर चारों तरफ लोगों के रोने-बिलखने की तस्वीरें देखी जा सकती हैं. यह सब कुछ इतना विचलित करने वाला है कि इसकी तस्वीरें दिखाई नहीं जा सकती है. मौके पर बचाव दल पहुंच गया है. बड़े पैमाने पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है.


घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.एक चश्मदीद का कहना है कि ट्रैक के पास का नजारा 1947 में देश के विभाजन के समय हुए दंगों जैसा हो गया है, जहां लाशें क्षत-विक्षत स्थिति में पड़ी हुईं हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार एक रेल अधिकारी का कहना है कि अमृतसर के निकट रावण दहन देखने के लिए रेल पटरी पर खड़े बहुत से लोगों के ऊपर से ट्रेन गुजरी है.

दूसरी तरफ यह भी बताया जा रहा है कि मैदान में रावण वध देख रहे लोग वहाँ मची भगदड़ के बाद लोग जब रावण वध के पश्चात अचानक से पटरी पर आ गए. और गुजर रही ट्रैन की चपेट में आ गए. 

बक्सर में पांडेय पट्टी रेलवे क्रासिंग(पश्चिमी) तथा इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग (पूर्वी)के समीप बहुत भीड़भाड़ देखने को मिल रही है. बक्सर टॉप न्यूज़ लोगों से अपील करता है कि रेल की पटरी पार करते समय बेहद ही सावधानी बरतें. साथ ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों की हिदायत अवश्य माने





















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad