Breaking

Post Top Ad

18 Oct 2018

Buxar Top News: कलात्मक आतिशबाजी के द्वारा 45 फ़ीट के मेघनाथ के साथ 50 फ़ीट के रावण का होगा दहन ..



रावण और मेघनाथ का पुतला बक्सर जिले के मिश्रवलिया निवासी जितेंद्र शर्मा ने बनाया है और उसमें पटाखा लगाने के लिए सिमरी के प्रख्यात आतिशबाज कमरुद्दीन मियां को अनुबंधित किया गया है.

- रावण वध के कार्यक्रम को लेकर आयोजित हुई बैठक.
- मिश्रवलिया में बनाया जा रहा है रावण का पुतला.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रावण वध की तैयारी को लेकर रामलीला समिति के पदाधिकारियों की एक बैठक बुधवार को रामलीला मंच पर की गई. बैठक की अध्यक्षता समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रामावतार पांडेय व संचालन सचिव बैकुंठ नाथ शर्मा ने किया. 

बैठक में रावण वध की तैयारियों की समीक्षा एवं उसकी विस्तृत रूपरेखा तैयार की गई. मौके पर बैठक को संबोधित करते हुए सचिव बैकुंठ नाथ शर्मा व मीडिया प्रभारी हरिशंकर गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया कि 19 अक्टूबर को दशहरे के दिन 2:00 बजे से रामलीला मंच पर रावण वध प्रसंग के मंचन की शुरुआत होगी और शाम 5:45 पर कलात्मक आतिशबाजी के साथ रावण व मेघनाथ का वध होगा.

उन्होंने बताया कि इस वर्ष 50 फीट के रावण व 45 फीट के मेघनाथ का पुतला बनवाया गया है. जो आकर्षण का केंद्र रहेगा. उन्होंने आगे बताया कि रावण और मेघनाथ का पुतला बक्सर जिले के मिश्रवलिया निवासी जितेंद्र शर्मा ने बनाया है और उसमें पटाखा लगाने के लिए सिमरी के प्रख्यात आतिशबाज कमरुद्दीन मियां को अनुबंधित किया गया है. वह अपनी कलात्मक आतिशबाजी से रावण वध को रोमांचक बनाएंगे.

बैठक में मौजूद कार्यकारी अध्यक्ष रामावतार पांडेय ने बताया कि इस बार हर एक साल की अपेक्षा श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए समिति ने भी अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है. रावण वध के तुरंत बाद ही मैदान से धीरे-धीरे बाहर निकलने के लिए हर तरफ समिति के कार्यकर्ता मोर्चा संभाले रहेंगे. बैठक में संयुक्त सचिव सह मीडिया प्रभारी हरिशंकर गुप्ता, कोषाध्यक्ष सुरेश संगम, उपसचिव साकेत कुमार श्रीवास्तव (चंदन), कृष्ण कुमार वर्मा, कमलेश्वर तिवारी, उदय सर्राफ, जोखन, राजकुमार गुप्ता, नारायण राय, जितेंद्र शर्मा, कमरुद्दीन समेत कई लोग उपस्थित रहे.




















No comments:

Post a Comment

Post Top Ad